January 31, 2016

Meeting for Photography Quiz and Heritage Day Programmes

अवध सोसाइटी फॉर कल्चरल एण्ड सोशल डेवलपमेंट की बैठक रविवार को कुबेरपुर स्थित सोसाइटी के कार्यालय पर आयोजित हुई। बैठक में सोसाइटी द्वारा चलायी जा रही फोटोग्राफी प्रतियोगिता पर चर्चा की गई और विश्व विरासत दिवस के अवसर पर सोसाइटी द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमो के आयोजन पर भी विचार विमर्श हुआ। संस्था के समस्त पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
सबसे पहले संस्था के अध्यक्ष सोशल एक्टिविस्ट मोहम्मद आकिब खांन ने कहा की हमारी सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य संस्कृति की रक्षा और एतिहासिक धरोहारो के प्रति लोगो में जागरूकता फैलाना है। उन्होंने कहा कि विरासतों को संजोना कोई गड़े मुर्दे उखेड़ना नहीं है बल्कि इससे हमारा इतिहास जीवित होता है। हम अपनी सोसाइटी के माध्यम से जिले की सभी प्राचीन एतिहासिक धरोहरों से जुडी रोचक जानकारी एवं इतिहास लोगो तक पहुचना है।
उपाध्यक्ष अब्दुल वासे उर्फ़ जुनैद ने कहा कि सोसाइटी द्वारा फर्रुखाबाद – सिटी ऑफ़ हेरिटेज थीम पर जो फोटोग्राफी प्रतियोगिता चल रही है इसका मकसद भी लोगो में कला एवं संस्कृति के प्रति जागरूक करना है जिसमे सभी को बढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
सचिव फरमूद अली ने कहा की जनपद में विश्व विरासत दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जायेगा और एक फरवरी 2016 से संस्था द्वारा सदस्यता अभियान शुरू कर कला एवं संस्कृति में रूचि रखने वाले लोगो को जोड़कर जिले की संस्कृतिक विरासतों और उनसे जुड़े इतिहास को खोजकर उनको संरक्षण दिलाने का कार्य किया जायेगा। इस अवसर पर सोसाइटी के कोषाध्यक्ष अहबाब अली खांन, अफाक अहमद, फसी उर्रहमान, मंशा उर्रहमान आदि लोग मौजूद रहे